Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

2nd Grade Admit Card 30 July 2023 राजस्थान सेकंड ग्रेड टीचर परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहाँ से डाउनलोड करें

2nd Grade Admit Card 30 July 2023

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2022 2nd Grade Admit Card 30 July 2023 के ग्रुप-ए एवं ग्रुप-बी की सामान्य ज्ञान परीक्षा का आयोजन 30 जुलाई 2023 को किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए आवंटित परीक्षा जिले की जानकारी एसएसओ पोर्टल के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है।

2nd Grade Admit Card 30 July 2023

राजस्थान लोक सेवा आयोग के सचिव श्री आशुतोष गुप्ता ने बताया कि ग्रुप-ए की परीक्षा प्रातः 10 से 12 बजे तक एवं ग्रुप-बी की परीक्षा दोपहर 2.30 से 4.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। उक्त परीक्षा के प्रवेश-पत्र परीक्षा दिनांक से 3 दिवस पूर्व आयोग वेबसाइट एवं एसएसओ पोर्टल पर अपलोड किए जाएंगे। इस अनुसार अभ्यर्थी यथाशीघ्र समयान्तर्गत प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर लें। 2nd Grade Admit Card 30 July 2023

आयोग द्वारा जारी निर्देशानुसार परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को परीक्षा प्रारंभ होने के नियत समय से 60 मिनट पूर्व तक ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके पश्चात किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जा सकेगा। अभ्यर्थियों को सुरक्षा जांच एवं पहचान के बाद ही परीक्षा केंद्रों में प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थियों को पर्याप्त समय पूर्व ही परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित होना होगा।

सेकंड ग्रेड टीचर परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

श्री गुप्ता ने कहा कि आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी किसी दलाल, मीडिएटर, समाजकंटक या अपराधी के बहकावे में न आएं। यदि कोई परीक्षा में पास कराने के नाम पर रिश्वत की मांग या अन्य कोई प्रलोभन व झांसा देता है तो प्रमाण सहित इस संबंध में आयोग को सूचित करें। इस बारे में निकटतम पुलिस स्टेशन में एफआईआर भी दर्ज कराई जा सकती है।

पहचान के लिए परीक्षा केंद्र पर लाना होगा प्राथमिकता से मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट)

2nd Grade Admit Card 30 July 2023

अभ्यर्थियों को पहचान के लिए परीक्षा केंद्र पर प्राथमिकता से मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) लेकर उपस्थित होना होगा। मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) नहीं होने की स्थिति में विशेष परिस्थितियों में ही अन्य  मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र यथा मतदाता पहचान-पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि के आधार पर प्रवेश की अनुमति दी जा सकती है। मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र के अभाव में परीक्षा केंद्र में किसी भी परिस्थिति में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी अभ्यर्थियों को राज्य एवं केंद्र सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन की पूर्णतः पालना करनी होगी। 2nd Grade Admit Card 30 July 2023

आयोग द्वारा कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों की परीक्षा हेतु पृथक से व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए कोरोना संक्रमित अभ्यर्थी को परीक्षा दिनांक से एक दिन पूर्व सायं 04:00 बजे तक कोरोना संक्रमण संबंधी रिपोर्ट मय अन्य दस्तावेज examplanning.rpsc@rajasthan.gov.in पर ईमेल एवं दूरभाष नंबर 0145-2635255 पर सूचित करना आवश्यक होगा।

How to Download RPSC 2nd Grade Admit Card 30 July 2023

  • राजस्थान आरपीएससी सेकंड ग्रेड टीचर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले RPSC की ऑफिसियल वेबसाईट पर जाना होगा ।
  • यहाँ पर ऊपर दिए गए Candidate’s Information’ tab पर क्लिक करना है ।
  • इसके बाद नीचे की ओर Exam dashboard पर क्लिक करना है ।
  • अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा जिसमे आपको RPSC 2nd Grade Teacher Admit Card 30 July 2023 Link पर क्लिक करना है ।
  • यहाँ अब आपको फॉर्म रजिस्ट्रेशन नंबर व जन्मतिथि डालकर सबमिट कर देना है ।
  • अब आपके सामने आपका एडमिट कार्ड दिखाई देगा।
  • राजस्थान सेकंड ग्रेड टीचर एडमिट कार्ड 30 जुलाई 2023 का एक प्रिंट आउट निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।
Exam District Information Check LinkClick Here
Official NotificationClick Here
Home PageClick Here
Get Latest UpdateClick Here