Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

Anganwadi Worker Latest News : बड़ी खबर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता फँसेगी पति पत्नी के झगड़े के बीच

Table of Contents

Anganwadi Worker Latest News

बड़ी खबर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता फँसेगी पति पत्नी के झगड़े के बीच Anganwadi Worker Latest News : उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अपने क्षेत्र में दर्ज किए गए वैवाहिक वाद विवादों से संबंधित लोगों का ब्योरा लेकर स्थानीय कार्यालय में जमा करना होगा। इस संबंध में शुभी गुप्ता अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश / सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कानपुर नगर ने आदेश जारी किया है।

Anganwadi Worker Latest News
Anganwadi Worker Latest News

जिसके अनुसार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया गया है की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपने क्षेत्राधिकार में आए हुए वैवाहिक वादों से संबंधित प्रार्थना पत्रों को मय प्रार्थिनी/प्रार्थी का विवरण, फोटो, आधार कार्ड, एफआईआर कॉपी, संपर्क नंबर सहित कार्यालय में जमा करनी होगी जिससे वैवाहिक मामलों का अधिक से अधिक मामलों का निस्तारण किया जा सके।

Anganwadi Worker Breaking News

आमतौर पर देखा जाता है की पति पत्नी द्वारा आपस में विवाद होने पर विवाद को बहुत जल्द ही कोर्ट में ले जाते है। लेकिन फिर इन केसो की तारीखों पर लापरवाही बरतने लगते है इस लापरवाही के कारण इन वैवाहिक विवाद के केस डालने वाले व्यक्तियों के कारण लोक अदालतों में केसो की संख्या बढ़ती रहती है। इन्हीं विवादों को जल्द से जल्द निस्तारण के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से इनका ब्योरा मांगा गया है।

कोर्ट द्वारा जारी इस आदेश की पीडीएफ़ फाइल डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक इस पोस्ट के अंत में उपलब्ध करवाया गया है। जहां से पीडीएफ़ फाइल डाउनलोड कर सकते है। कानपुर नगर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश / सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने यह आदेश जारी किया है। इसके अनुसार अपने क्षेत्र में कार्यरत आंगनवाड़ी वर्करो को वैवाहिक विवाद के केस करने वालो का ब्यौरा लेंगी इन आंगनवाड़ी वर्करो को अपने क्षेत्र में दर्ज किए गये वैवाहिक वाद विवादों से संबंधित लोगो का ब्यौरा लेकर स्थानीय कार्यालय में जमा करना होगा इससे बढ़ते केसो का निस्तारण करने में आसानी होगी

Official Order PDFClick Here
Join Telegram Click Here
HomeClick Here