Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

Army Group C Recruitment 2022 आर्मी मे ग्रुप सी के पदों पर भर्ती

Army Group C Recruitment 2022

सेना मुख्यालय सेंट्रल कमांड ग्रुप सी भर्ती 2022 : इंडियन आर्मी ने सेना मुख्यालय सेंट्रल कमांड मे ग्रुप सी के विभिन्न पदों पदों पर ऑफ़लाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। ऑफ़लाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 19 सितंबर, 2022 है। आवेदन करने से पहले ऑफिसियल नोटिफिकेशन चेक कर ले । Army Group C Recruitment 2022

Army Group C Recruitment 2022
Army Group C Recruitment 2022

Important Date

Army HQ Central Command Group C Recruitment 2022 के लिए ऑफलाइन आवेदन 6 अगस्त 2022 से प्रारम्भ होंगे और ऑफलाइन आवेदन 19 सितंबर 2022 तक ऑफिसियल नोटिफिकेशन मे दिए गए पते पर भेजना होगा । अधिक जानकारी के लिए ऑफिसियल विज्ञापन पढे।

Age Limit

आर्मी मे ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष निर्धारित की गई है । आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु सीमा मे नियमानुसार छूट प्रदान की जायगी। आयु की गणना 19 सितंबर 2022 के अनुसार की जायगी। आयु से संबंधित अधिक जानकारी के लिए ऑफिसियल विज्ञापन को अवश्य देखे।

Educational Qualification

इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन पास या समकक्ष होना आवश्यक है। और ट्रैड वाइज़ योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए ऑफिसियल विज्ञापन पढ़ें।

Application Fee

इंडियन आर्मी मे सेना मुख्यालय सेंट्रल कमांड भर्ती 2022 के लिए 100 रुपये का आवेदन शुल्क रखा गया है ओर अधिक जानकारी के लिए ऑफिसियल विज्ञापन पढ़ें।

Exam Pattern

इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के प्रश्न पत्र अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओ मे होंगे । हालांकि, अंग्रेजी भाषा विषय के प्रश्न केवल अंग्रेजी में होंगे। तथा निगेटिव मार्किंग भी हो सकती है। यह परीक्षा कुल 150 अंकों की होगी और 150 प्रश्न होंगे जिनमे जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग के 25 प्रश्न और न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड 25 प्रश्न एवं सामान्य जागरूकता के 50 प्रश्न और सामान्य अंग्रेजी 50 प्रश्न होंगे तथा ओएमआर आधारित वस्तुनिष्ठ परीक्षा होगी ।

How To Apply

आर्मी हेड क्वार्टर सेंट्रल कमांड ग्रुप सी भर्ती 2022 के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म पर अच्छी क्वालिटी के कागज पर प्रिंट करना होगा उसके बाद में उस में आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी बनी है इसके पश्चात सभी आवश्यक दस्तावेज पेश करने हैं और उनको शब्द भी डॉक्यूमेंट के साथ अटैच करने के बाद एक अच्छी क्वालिटी के लिफाफे में डाल कर दिए गए पते पर भेजना होगा जिसके साथ में एक डिमांड ड्राफ्ट भी भेजना आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले पहुंच जाना चाहिए।

आवेदन भेजने का पत्ता – “HQ Central Command (BOO-II, Military Hospital Roorkee, Distt.- Haridwar (Uttarakhand), PIN- 247667”

Important Link

Application Form – Click Here
Official Notification – Click Here
Official Website – Click Here
Telegram – Click Here
Home – Click Here