Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

CET Exam Free Bus Yatra 2023 : सीईटी परीक्षा के लिए फ्री बस यात्रा के आदेश जारी, यहाँ से देखें

CET Exam Free Bus Yatra 2023

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली सीईटी स्नातक स्तरीय परीक्षा के लिए फ्री बस यात्रा CET Free Bus Yatra 2023 के आदेश जारी। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा इस परीक्षा का आयोजन 07 व 08 जनवरी 2023 को राजस्थान के विभिन्न शहरों में किया जा रहा है। “समान पात्रता परीक्षा स्नातक स्तर 2022 (CET Graduate Level Exam Free Bus Yatra)” में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों को निःशुल्क यात्रा सुविधा के संबंध में राजस्थान परिवहन निगम ने आदेश जारी किया है। इस आदेश की पीडीएफ फाइल को डाउनलोड करने का लिंक इस पोस्ट के अंत में दिया गया है। जहां से पीडीएफ फाइल डाउनलोड की जा सकती है।

CET Exam Free Bus Yatra 2023
CET Exam Free Bus Yatra 2023

विषयान्तर्गत माननीय मुख्यमंत्री महोदय की बजट घोषणा 2021-2022 के बिन्दु संख्या 59.0 की पालना “में शासनं सचिव परिवहन विभाग, राजस्थान सरकार, जयपुर के आदेश क्रमांक प.17 (5) परि/ 2021 / जयपुर दिनांक 15.4.2021 के बिन्दु संख्या 8 द्वारा केन्द्र एवं राज्य की सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की साधारण / द्रुतगामी बसों में राज्य की सीमा के अन्दर निःशुल्क यात्रा सुविधा की प्राप्त सहमति के क्रम में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा दिनांक 07 व 08 जनवरी 2023 को आयोजित होने वाली RSMSSB CET Graduation Level Exam Free Bus Yatra के परीक्षार्थियों को निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की जानी है।

Rajasthan CET Exam Free Bus Yatra 2023

राजस्थान सीईटी परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों की अधिक संख्या को देखते हुए इस सम्बन्ध में आपको निम्नांकित निर्देश दिये जाते है. राजस्थान सीईटी स्नातक स्तर परीक्षा के लिए फ्री बस यात्रा आवश्यक दिशा निर्देश निम्न है –

1 सीईटी स्नातक स्तर प्रतियोगी परीक्षा 2022 दिनांकवार अलग-अलग पारीयों में सभी जिला मुख्यालयों पर आयोजित की जानी है।

2 इस परीक्षा में सम्मिलित होने हेतु परीक्षार्थियों को निवास स्थान से केन्द्र वाले शहर तक आने एवं परीक्षा पश्चात् केन्द्र वाले शहर से निवास स्थान तक जाने हेतु निःशुल्क यात्रा सुविधा प्रवेश पत्र के आधार पर परीक्षा दिवस के एक दिन पूर्व एवं परीक्षा समाप्ति के एक दिन पश्चात् तक देय होगी।

3 बस यात्रा का उद्देश्य परीक्षा के लिए जाने एवं आने के लिए ही होगा।

4 परीक्षार्थी को यह सुविधा एक बार निवास स्थान से परीक्षा केन्द्र पर जाने के लिए एवं एक बार परीक्षा केन्द्र से निवास स्थान तक आने के लिए ही देय होगी।

5 यह छूट केवल परीक्षार्थियों के लिए ही होगी, उनके परिवार के सदस्यों को नियमानुसार टिकिट लेकर यात्रा करनी होगी।

6 यह सुविधा प्राप्त करने के लिए परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र बस परिचालक / टिकिट काउन्टर पर बुकिंग क्लर्क को दिखाना अनिवार्य होगा ताकि शून्य राशि का टिकिट बनाया जा सकें।

7 यात्रा के समय परीक्षार्थी को फोटो युक्त आईडी साथ में रखना अनिवार्य होगा।

8 यदि परीक्षार्थी के गांव / शहर से परीक्षा केन्द्र तक जाने एवं वापस आने के लिए सीधी बस सेवा उपलब्ध नहीं है तो यह एक से अधिक कनेक्टिंग बस का उपयोग कर सकते हैं परन्तु यात्रा का उद्धेश्य इस परीक्षा के लिए जाना एवं वहां से वापस आना ही होना आवश्यक है।

नोट:- कोविड-19 से बचाव के लिये सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों की पालना करावें ।

RSMSSB CET Exam Free Bus Yatra के लिए आवश्यक डॉक्युमेंट्स

बस यात्रा का उद्येश्य परीक्षा के लिए जाने और परीक्षा से वापिस आने के लिए होगा। यह छूट केवल परीक्षार्थियों को ही होगी। उनके परिवार के अन्य सदस्यों को किसी भी प्रकार की कोई छूट नहीं होगी उनको टिकट लेना होगा। यह सुविधा प्राप्त करने के लिए परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र बस परिचालक या टिकिट काउंटर पर दिखाना होगा जिससे शून्य शुल्क का टिकित बनाया जा सके। यात्रा के समय परीक्षार्थी को फोटो युक्त ID साथ में रखना अनिवार्य होगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में राज्य व केंद्र सरकार की सभी परीक्षाएं शामिल होगी।

CET Exam Free Bus Yatra 2022 Important Link

CET Exam Admit Card Link Click Here
Exam Dress CodeClick Here
Exam Guideline Click Here
Join Telegram Click Here
Home Click Here

Disclaimer: अभी राजस्थान रोडवेज की तरफ से कोई ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है । बाकी बजट घोषणा के अनुसार आपको फ्री बस यात्रा की सुविधा मिलेगी।