Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

Dogra Regiment Recruitment 2022 : 10वीं पास एलडीसी, कुक सहित विभिन्न पदों पर भर्ती

Dogra Regiment Recruitment 2022

डोगरा रेजिमेंटल सेंटर, अयोध्या कैंट (यूपी) ने रक्षा नागरिक कर्मचारियों की भर्ती के लिए विज्ञापन (Dogra Regiment Recruitment 2022) जारी करके आवेदन आमंत्रित किए है। डोगरा रेजिमेंटल केंद्र अयोध्या ने डोगरा रेजिमेंट सेंटर भर्ती 2022 के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों से ऑफलाइन मोड मे आवेदन आमंत्रित किए है। उम्मीदवार 10 अक्टूबर 2022 तक आवेदन कर सकते है। इस पोस्ट मे आयु सीमा, आवेदन फॉर्म, आवेदन शुल्क, आवेदन फॉर्म भेजने का पता, वेतन, शैक्षणिक योग्यता, आवेदन के साथ मे लगाए जाने वाले दस्तावेजों की जानकारी उपलब्द करवाई गई है। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले ऑफिसियल विज्ञापन को अवश्य पढे। जिसका लिंक इस पोस्ट के अंत मे दिया गया है।

Dogra Regiment Recruitment 2022
Dogra Regiment Recruitment 2022

Important Date

डोगरा रेजिमेंट सेंटर भर्ती 2022 के लिए आवेदन प्रारंभ होने की तिथि 10 सितंबर 2022 है, एवं आवेदन की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर 2022 है।

Post Details

डोगरा रेजिमेंटल सेंटर, अयोध्या कैंट (यूपी) ने कुल 16 रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। जिनमे एलडीसी, ड्राफ्टमैन, दर्जी, रसोइया, नाई, माली के पद शामिल है। केटेगरी वाइज़ पदों का विवरण देखने के लिए ऑफिसियल विज्ञापन को पढे।

Age Limit

डोगरा रेजिमेंट सेंटर भर्ती 2022 आयु सीमा सामान्य और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवार के लिए – 18 वर्ष से 25 वर्ष, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार के लिए – 18 वर्ष से 28 वर्ष, एससी / एसटी वर्ग उम्मीदवार के लिए – 18 वर्ष से 30 वर्ष और पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवार के लिए – 18 वर्ष से 35 वर्ष आयु सीमा रखी गई है। आयु सीमा मे छूट संबंधित जानकारी के लिए ऑफिसियल विज्ञापन पढे।

Dogra Regiment Recruitment 2022 Education Qulification

डोगरा रेजिमेंट सेंटर भर्ती 2022 शैक्षणिक योग्यता अलग अलग पदों के लिए अलग अलग रखी गई है। जो निम्न प्रकार है।

LDC – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12 वीं कक्षा या समकक्ष योग्यता। अंग्रेजी टाइपिंग 35 शब्द प्रति मिनट कंप्यूटर पर या हिंदी टाइपिंग 30 शब्द प्रति मिनट

Draughtman – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास।, भारतीय तकनीकी संस्थान या किसी संस्थान या बोर्ड से ड्राफ्ट्समैनशिप (मैकेनिकल) में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट मान्यता प्राप्त संगठन या ट्रेड में एक साल के अनुभव के साथ।

Tailor – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक के साथ, दर्जी व्यापार नौकरी में प्रवीणता प्रासंगिक व्यापार में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रमाण पत्र।

Cook –मैट्रिक या समकक्ष, भारतीय खाना पकाने और व्यापार में दक्षता का ज्ञान होना चाहिए

Barber – नाई के व्यापार में दक्षता के साथ मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक पास या समकक्ष और ट्रेड में एक वर्ष का अनुभव

Mali – मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन पास या समकक्ष। और व्यापार में एक वर्ष के अनुभव के साथ संबंधित व्यापार के कर्तव्यों के साथ परिचित।

Dogra Regiment Recruitment 2022 Selection Process

डोगरा रेजिमेंट सेंटर भर्ती 2022 के लिए लिखित परीक्षा 02 घंटे के लिए वस्तुनिष्ठ रूप में होगी और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे।

  • लिखित परीक्षा
  • संबंधित ट्रेड के लिए स्किल टेस्ट/ट्रेड टेस्ट/प्रैक्टिकल टेस्ट

How to Apply Dogra Regiment Recruitment 2022

उम्मीदवार आवेदन पत्र को सामान्य/पंजीकृत डाक या कूरियर के माध्यम से आवेदन के प्रारूप में उल्लिखित पते पर 30/- रुपये की मुहर के साथ दो स्वयं के पते वाले लिफाफे और एक लिफाफे में ठीक से सील किए गए दो स्वप्रमाणित पासपोर्ट आकार के फोटो के साथ अग्रेषित करेंगे। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि आवेदन पत्र भेजते समय लिफाफे के शीर्ष पर Application For The Post of __________ अवश्य लिखें। आवेदन भेजने का पता –

Commandant, The Dogra Regimental Centre, Ayodhya Cantt, Ayodhya (UP) – 224001

Important Link

Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
Latest JobClick Here
HomeClick Here

1 thought on “Dogra Regiment Recruitment 2022 : 10वीं पास एलडीसी, कुक सहित विभिन्न पदों पर भर्ती”

Leave a Comment