Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

International Tourism Trade Fair 2023 : अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटन व्यापार मेला 18 से 22 जनवरी 2023 को

International Tourism Trade Fair 2023

अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटन व्यापार मेला ‘FITUR-2023’ International Tourism Trade Fair 2023 में भाग लेगा पर्यटन विभाग का प्रतिनिधिमंडल, मैड्रिड में अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटन से जुडे विशेषज्ञों एवं एजेंसियों से होगी चर्चा, ‘पधारो म्हारे देश’ के जरिये देंगे राजस्थान आने का आमंत्रण स्पेन की राजधानी मैड्रिड में 18 से 22 जनवरी 2023 को आयोजित होने जा रहे अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटन व्यापार मेला ‘FITUR-2023’ में पर्यटन विभाग का प्रतिनिधि मंडल भाग लेगा ।

International Tourism Trade Fair 2023

पांच सदस्यी प्रतिनिधिमंडल के रूप में राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष श्री धर्मेंद्र राठौड़  सहित पर्यटन विभाग की प्रमुख शासन सचिव श्रीमती गायत्री राठौड़, आरटीडीसी के प्रबंध निदेशक श्री विजयपाल सिंह, पर्यटन विभाग के अतिरिक्त निदेशक श्री  सलीम खान एवं उपनिदेशक श्री नवकिशोर बसवाल हिस्सा लेंगे |

आरटीडीसी अध्यक्ष श्री राठौड़ ने बताया कि राजस्थान में स्पेन सहित अन्य यूरोपीय देशों से पर्यटकों की वर्षभर आवक रहती है। उन्होंने बताया कि इस फेयर में विभिन्न अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटन विशेषज्ञो,ट्रेवल एजेन्ट्स, टूर एंड ट्रेवल ओपरेटर्स एवं अन्य पर्यटन से जुडी एजेंसी से चर्चा की जायेगी ताकि राजस्थान के पर्यटन को बढ़ावा मिल सके। उन्होंने कहा कि ‘FITUR-2023’  राजस्थान की पर्यटन के क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर नई पहचान बनाने में मददगार होगा।

‘पधारो म्हारो देश’ के जरिये राजस्थान के लिए आमंत्रण

आरटीडीसी अध्यक्ष श्री राठौड़ ने कहा कि राजस्थान सांस्कृतिक, ऐतिहासिक, भौगोलिक दृष्टि से समृद्ध प्रदेश है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की पर्यटन की संभावनाओं को वैश्विक स्तर पर अवगत करवाने के उद्देश्य से पर्यटन से जुड़ी सभी टूर, ट्रेवल एजेंसियों एवं पर्यटन विशेषज्ञों को ‘पधारो म्हारे देश’ के माध्यम से राजस्थान आने के लिये आमंत्रित किया जायेगा।

Get Latest Update – Click Here