Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

NEET UG Exam Free Bus Yatra : नीट यूजी परीक्षा फ्री बस यात्रा के आदेश जारी

NEET UG Exam Free Bus Yatra

राष्ट्रीय परीक्षा ऐजेन्सी दिल्ली द्वारा दिनांक 17.07.2022 को आयोजित की जाने वाली “NEET (UG) परीक्षा 2022” में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों को राजस्थान राज्य सीमा में निःशुल्क यात्रा सुविधा के सम्बन्ध में आदेश जारी कर दिया गया है। माननीय मुख्यमंत्री महोदय की बजट घोषणा 2021-22 बिन्दु संख्या 59 के अनुसार सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों को प्रदेश में परीक्षा के लिए राजस्थान परिवहन निगम में निःशुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराने के क्रम में यह आदेश जारी किया गया है।  NEET UG Exam Free Bus Yatra

NEET UG Exam Free Bus Yatra
NEET UG Exam Free Bus Yatra

माननीय मुख्यमंत्री महोदय राजस्थान की बजट घोषणा 2021-2022 के बिन्दु संख्या 58.0 के अनुसार केन्द्र एवं राज्य की सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले परीक्षाधियों को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की साधारण / द्रुतगामी बसों में राज्य की सीमा के अन्दर निःशुल्क यात्रा सुविधा की प्राप्त सहमति के क्रम में दिनांक 17.7.2022 को राष्ट्रीय परीक्षा ऐजेन्सी, दिल्ली द्वारा आयोजित की जाने वाली “NEET (UG) परीक्षा 2022 के परीक्षार्थियों को राजस्थान राज्य की सीमा में निःशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान की जानी है। इस परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों की अधिक संख्या को देखते हुए आपको निर्देश दिये जाते हैं-

NEET UG Exam Free Bus Yatra महत्वपूर्ण दिशा निर्देश 

1. राष्ट्रीय परीक्षा ऐजेन्सी द्वारा दिनांक 17.07.2322 को “NEET (US) परीक्षा 2022 का आयोजन राजस्थान के विभिन्न शहरों में भी किया जाना है ।

2. इस परीक्षा में सम्मिलित होने हेतु परीक्षार्थियों को निवास स्थान से केन्द्र वाले शहर तक आने एवं परीक्षा पश्चात् केन्द्र वाल शहर से निवास स्थान तक जाने हेतु निःशुल्क यात्रा सुविधा प्रवेश पत्र के आधार पर परीक्षा दिवस के एक दिन पूर्व एवं परीक्षा समाप्ति के एक दिन पश्चात् तक देय होगी।

3. बस यात्रा का उद्देश्य परीक्षा के लिए जाने एवं आने के लिए ही होगा।

4. परीक्षार्थी को यह सुविधा एक बार निवास स्थान से परीक्षा केन्द्र पर जाने के लिए एवं एक बार परीक्षा केन्द्र से निवास स्थान आने के लिए होगी।

5. यह छूट केवल परीक्षार्थियों के लिए ही होगी, उनके परिवार के सदस्यों को नियमानुसार टिकिट लेकर यात्रा करनी होगी।

6. यह सुविधा प्राप्त करने के लिए परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र बस परिचालक/ टिकिट काउन्टर पर बुकिंग क्लर्क को दिखाना अनिवार्य होगा ताकि शून्य राशि का टिकिट बनाया जा सकें।

17. यात्रा के समय परीक्षार्थी को फोटो युक्त आईडी साथ में रखना अनिवार्य होगा।

8. यदि परोक्षार्थी के शहर से परीक्षा केन्द्र तक जाने एवं वापस आने के लिए सीधी बस सेवा उपलब्ध नहीं है तो यह एक से अधिक कनेकटिंग बस का उपयोग कर सकते है परन्तु यात्रा का उद्देश्य इस परीक्षा के लिए जाना एवं वहां से वापस आना ही होना आवश्यक है।

Important Links

Download Official Order – Click Here



Join Telegram – Click Here




Home – Click Here