Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

PGTTCE Recruitment 2022 पीजीटी टीचर के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू, यहाँ से करे आवेदन

PGTTCE Recruitment 2022

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने 3120 रिक्त पदों पर भर्ती (PGTTCE Recruitment 2022) के लिए अधिसूचना जारी की है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने स्नातकोतर प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा-2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते है। वो ऑफिसियल वेबसाईट के माध्यम से 7 अक्टूबर 2022 तक आवेदन कर सकते है। इस पोस्ट मे परीक्षा शुल्क, रिक्तियों का विवरण, शैक्षणिक योग्यता, अनुभव, आयु सीमा, पात्रता, ऑनलाइन आवेदन भरने की सम्पूर्ण जानकारी, और इस भर्ती से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई है।

PGTTCE Recruitment 2022
PGTTCE Recruitment 2022

Important Date

स्नातकोतर प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा-2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन 08 सितंबर 2022 से 7 अक्टूबर 2022 तक भरे जा सकते है। एवं आवेदन शुल्क का भुगतान 9 अक्टूबर 2022 तक किया जा सकता है। और ऑनलाइन आवेदन मे संशोधन 13 अक्टूबर 2022 से 15 अक्टूबर 2022 की मध्य रात्री तक किया जा सकता है।

Age Limit

स्नातकोतर प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा-2022 के लिए लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष निर्धारित की गई है। एवं सामान्य (पुरुष) के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष, ओबीसी / बीसी (पुरुष) के लिए अधिकतम आयु- 42 वर्ष, सामान्य / ओबीसी / बीसी (महिला) के लिए अधिकतम आयु- 43 वर्ष, एससी / एसटी उम्मीदवारों (पुरुष और महिला) के लिए अधिकतम आयु – 45 वर्ष निर्धारित की गई है। और सीमा मे नियमानुसार छूट प्रदान की जायगी।

PGTTCE Recruitment 2022 Education Qualification

Regular Vacancy – किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से राज्य के सरकारी विद्यालयों में +2 स्तर पर पढ़ाए जाने वाले विषयों में से नियुक्ति के विषय में से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों सहित स्नातकोत्तर तथा राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान से शिक्षा में स्नातक (बी.एड.) या किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से राज्य के सरकारी विद्यालयों में +2 स्तर पर पढ़ाए जाने वाले विषयों में से नियुक्ति के विषय में कम से कम 50 प्रतिशत अंकों सहित स्नातकोत्तर तथा राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान से बी.ए.एड. / बी.एससी.एड. ।

Backlog Vacancy – किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से राज्य के सरकारी विद्यालयों में +2 स्तर पर पढ़ाए जाने वाले विषयों में से नियुक्ति के विषय में कम से कम 50 प्रतिशत अंकों सहित स्नातकोत्तर तथा राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान से शिक्षा में स्नातक (बी. एड.) या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से राज्य के सरकारी विद्यालयों में +2 स्तर पर पढ़ाए जाने वाले विषयों में से नियुक्ति के विषय में न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों अथवा उसके समकक्ष ग्रेड के साथ स्नातकोत्तर तथा तीन वर्षीय एकीकृत बी. एड./एम.एड.।

PGTTCE Recruitment 2022 Post Details

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने 3120 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। जिनमे नियमित रिक्ति, बैकलॉग रिक्ति शामिल है। रिक्तियों की अधिक जानकारी के लिए ऑफिसियल विज्ञापन देखे

Important Link

Apply Online Click Here
Re Open Date NoticeClick Here
Regular Vacancy NotificationRegular Vacancy
Backlog Vacancy NotificationBacklog Vacancy
Official WebsiteClick Here
Join TelegramClick Here
HomeClick Here

Leave a Comment