Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

REET Certificate 2022 : रीट 2022 सर्टिफिकेट वितरण शुरू, यहाँ से प्राप्त करें

REET Certificate 2022

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने रीट (REET Certificate 2022) 2022 पात्रता परीक्षा का आयोजन 23 जुलाई और 24 जुलाई 2022 को करवाया था। रीट पात्रता परीक्षा 2022 का रिजल्ट बोर्ड द्वारा जारी कर दिया गया था। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को रीट प्रमाणपत्र का बेसब्री से इंतजार है। रीट प्रमाणपत्र कब वितरित किए जाएंगे और किन किन केंद्रों पर मिलेंगे इसकी सम्पूर्ण जानकारी हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताएंगे।

REET Certificate 2022
REET Certificate 2022

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा रीट सर्टिफिकेट वितरण के लिए जिलेवार केंद्र निर्धारित किए गए है इन केंद्रों में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक रीट 2022 के सर्टिफिकेट वितरित किए जाएंगे।

रीट – 2022 के प्रमाण पत्र प्राप्ति हेतु आवेदन पत्र वितरण केंद्रों पर भेज दिए गए है। ये सर्टिफिकेट 7 दिसम्बर 2022 से वितरित किए जाएंगे। इससे संबंधित रीट 2022 की ऑफिसियल वेबसाईट पर जारी कर दिया गया है जिसका डायरेक्ट लिंक इस पोस्ट के अंत में उपलब्ध करवाया गया है। रीट सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए अभ्यर्थियों को ऑफिसियल वेबसाईट से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना होगा। यह आवेदन परीक्षार्थी प्रमाण पत्र प्राप्ति हेतु प्रस्तुत करेगा।

REET 2022 Certificate List

आवेदन पत्र पर मुद्रित विवरण के अनुसार प्रमाण पत्र जारी करने की व्यवस्था विद्यार्थी केंद्र द्वारा की जाएगी। यदि कोई परीक्षार्थी वितरण केन्द्र पर आने में असमर्थ हो तो आवेदन पत्र में अधिकृत व्यक्ति का विवरण, वैध पहचान पत्र की प्रति भी जांच कर प्रमाण पत्र दिया जा सकता है। लेवल-2 के प्रमाण पत्र वितरण के साथ लेवल-1 के प्रमाण पत्र का वितरण भी किया जाएगा।

रीट सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए अभ्यर्थी को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा उसे आवेदन पत्र में अपने संपूर्ण वांछित सूचनाओं को भरना होगा फॉर्म फिल करने के बाद एक अपने आईडी प्रूफ के साथ विभाग द्वारा प्रदत्त रीट सर्टिफिकेट वितरण केंद्र पर जाकर वह आवेदन के प्रति और अपने एक डॉक्यूमेंट के प्रति वहां पर देकर अभ्यर्थी अपना रीट सर्टिफिकेट वहां से प्राप्त कर सकता है।

REET Certificate Form PDF

  • सबसे पहले उम्मीदवार रीट 2022 की ऑफिसियल वेबसाईट पर विज़िट करें जिसका लिंक इस पोस्ट के अंत में उपलब्ध करवाया गया है।
  • रीट की ऑफिसियल वेबसाईट के होम पेज पर REET 2022 के प्रमाण-पत्र प्राप्ति हेतु आवेदन पत्र के लिंक पर क्लिक करें।
  • यहाँ पर आपको रीट 2022 के रोल नंबर और जन्म तिथि डालकर सबमिट पर क्लिक करें।
  • सबमिट पर क्लिक करने के बाद नई विंडो ओपन होगी उसमें एक फॉर्म आएगा जिसमें आपके रीट सर्टिफिकेट वितरण केंद्र का नाम और आवेदन होगा जिसे भरकर सेंटर से उम्मीदवार स्वयं या परिवार का कोई भी सदस्य रीट प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते है।
  • यह प्रमाण पत्र उन्हीं उम्मीदवारों के लिए है जो उम्मीदवार रीट 2022 के लिए योग्य है।
  • आवेदन पत्र को पूर्ण रूप से भरकर जिसमें उम्मीदवार का नाम, प्रमाण पत्र लेने वाले सदस्य का नाम, फोटो युक्त id प्रूफ, आदि भरकर रीट 2022 का प्रमाण पत्र सेंटर से प्राप्त किए जा सकते है।
Official Notification Click Here
Certificate Application FormClick Here
Certificate Center ListClick Here
Join Telegram Click Here
HomeClick Here

Q – REET Certificate २०२२ कहा से मिलेंगे ?

Ans – रीट 2022 सर्टिफिकेट 7 दिसम्बर 2022 से जिले वार केन्द्रों पर मिलेंगे जिसकी जानकारी आपको आपके रीट सर्टिफिकेट के आवेदन पत्र में मिलेगी।