Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

RPSC 2nd Grade New Exam Date सेकंड ग्रेड स्थगित परीक्षा की नई परीक्षा तिथि घोषित

RPSC 2nd Grade New Exam Date

आयोग द्वारा दिनांक 24 दिसम्बर 2022 को आयोजित RPSC 2nd Grade New Exam Date वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा 2022 ग्रुप सी के सामान्य ज्ञान प्रश्न पत्र की परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है। उक्त स्थगित परीक्षा का आयोजन अब दिनांक 29 जनवरी 2023 को किया जाएगा। इस परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम यथासमय जारी कर दिया जाएगा।

RPSC 2nd Grade New Exam Date
RPSC 2nd Grade New Exam Date

राजस्थान लोक सेवा आयोग, आरपीएससी ने सामान्य ज्ञान के पेपर के लिए आरपीएससी द्वितीय श्रेणी परीक्षा के लिए परीक्षा रद्द कर दी है, क्योंकि रिपोर्टों से पता चलता है कि परीक्षा शुरू होने से पहले पेपर कथित रूप से लीक हो गया था। परीक्षा सुबह 9 बजे से 11 बजे तक निर्धारित की गई थी।

आयोग ने इसके लिए नोटिस जारी किया है। आयोग द्वारा दिनांक 21.12.2022 से 24.12.2022, 26.12.2022 एवं 27.12.2022 तक वरिष्ठ शिक्षक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा, 2022 का आयोजन किया जा रहा है। 2022. दिनांक 24.12.2022 को प्रात: 09:00 बजे से 11:00 बजे तक आयोजित ‘ग्रुप-सी का सामान्य ज्ञान’ की परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित की जाती है, स्थगित परीक्षा की नई तिथि यथासमय सूचित की जाएगी. बाकी परीक्षा कार्यक्रम समान रहेगा। ”

सेकंड ग्रेड टीचर पेपर लीक को लेकर बड़ी खबर

आरपीएसएसी ने शनिवार को होने वाली सेकेंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा रद्द कर दी है। शनिवार को सामान्य ज्ञान का पेपर था। परीक्षा शुरू होने से पहले ही पुलिस ने चलती बस में 44 लोगों को प्रश्न पत्र हल करते हुए पकड़ा। लोक परिवहन बस में 44 लोग में अभ्यर्थी और सात एक्सपर्ट थे। इस पूरे पेपर लीक के मास्टर माइंड सुरेश बिश्नोई सरकारी शिक्षक निकला।

आरपीएससी के सचिव एच एल अटल ने बताया कि उदयपुर में पेपर मिलने की जानकारी मिली है, इसे लेकर जांच की जा रही है। आरपीएससी ने इस मामले में पहली पारी के पेपर को निरस्त करने के साथ ही अन्य सभी परीक्षाएं यथावत जारी रखी है। आयोग अपने स्तर पर भी इस मामले में जांच करेगा। वहीं राज्य सरकार और पुलिस एसओजी की ओर से भी इस मामले में अपनी कार्रवाई कर रही है।

RPSC 2nd Grade Paper Leak

शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान सरकार पर हमला बोला है. बेनीवाल ने ट्वीट कर इसके लिए राजस्थान सरकार को जिम्मेदार बताया और कहा कि प्रदेश में पेपर लीक होना परंपरा बन गया है. इसकी वजह RPSC के साथ ही भर्ती परीक्षा आयोजित कराने वाली संस्थाओं में भ्रष्टाचार है. उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों की शह रके कारण ऐसा हो रहा है.

Important Links

New Exam DateClick Here
परीक्षा निरस्त आदेश Click Here
Official Website Click Here
Join Telegram Click Here
HomeClick Here