Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

RSMSSB Forest Guard Reject Form : राजस्थान फॉरेस्ट गार्ड भर्ती रिजेक्ट फॉर्म लिस्ट जारी

RSMSSB Forest Guard Reject Form

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से वनपाल वनरक्षक सीधी भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी करके ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन 14 मार्च से 29 मार्च 2022 तक लिए गए थे। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद उम्मीदवार इस भर्ती की परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे थे उन सभी उम्मीदवार के लिए अच्छी खबर है राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने वनपाल तथा वनरक्षक सीधी भर्ती परीक्षा की परीक्षा तिथि अपनी ऑफिसियल वेबसाईट पर जारी कर दी है जिसकी पीडीएफ़ फाइल इस पोस्ट में उपलब्ध करवाई गई है। RSMSSB Forest Guard Reject Form

RSMSSB Forest Guard Reject Form
RSMSSB Forest Guard Reject Form

कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा वनपाल और वन रक्षक भर्ती परीक्षा के लिए एक से अधिक आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आवेदन रिजेक्ट कर दिए है। इसको लेकर बोर्ड ने अपनी ऑफिसियल वेबसाईट पर पीडीएफ़ फाइल अपलोड की है जिसमें निरस्त किए गए आवेदकों की सूची दी गई है। इस लिस्ट को डाउनलोड करने का लिंक इस पोस्ट के अंत में उपलब्ध करवाया गया है। अभ्यर्थी नीचे दिए गए लिंक से पीडीएफ़ फाइल डाउनलोड करने अपना फॉर्म चेक कर सकते है की आपका फॉर्म रिजेक्ट हुआ है या नहीं।

राजस्थान वनपाल वनरक्षक भर्ती परीक्षा तिथि

बोर्ड द्वारा वन विभाग, राजस्थान के लिये वनपाल एवं वनरक्षक सीधी भर्ती परीक्षा- 2020 हेतु विज्ञापन संख्या 04 / 2020 दिनांक 11.11.2020 को जारी किया गया था। अब इन पदों पर भर्ती की परीक्षा तिथि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी कर दी गई है वनपाल सीधी भर्ती परीक्षा 2020 के लिए 06 नवंबर 2022 परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। तथा वनरक्षक सीधी भर्ती परीक्षा 2020 के लिए 12 व 13 नवंबर 2022 को लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

राजस्थान फॉरेस्ट गार्ड भर्ती 2022 पोस्ट RSMSSB Forest Guard Reject Form

वन विभाग द्वारा वनपाल के नवीन 12 पदों को शामिल कर अब 99 पदों (गैर अनुसूचित क्षेत्र के 79 पद एवं अनुसूचित क्षेत्र के 20 पद) एवं वनरक्षक के नवीन 1259 पदों को शामिल कर अब 2300 पदो (गैर अनुसूचित क्षेत्र के 1821 पद एवं अनुसूचित क्षेत्र के 479 पद) संशोधित अर्थना बोर्ड को भिजवाई है। इन अतिरिक्त वनपाल में 12 पदों को सम्मिलित किया जाकर बोर्ड द्वारा अब वनपाल में कुल 99 पदों पर एवं वनरक्षक में अतिरिक्त 1259 पदों को सम्मिलित किया जाकर अब वनरक्षक में कुल 2300 पदों पर भर्ती हेतु पुनः ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित गए थे।

राजस्थान फॉरेस्ट गार्ड भर्ती 2022 चयन प्रक्रिया

RSMSSB Forest Guard Bharti 2022 के लिए सिलेक्शन प्रोसेस में सिलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा सबसे पहले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी लिखित परीक्षा में पास होने वाले व्यक्तियों को फिजिकल और मेडिकल के लिए बुलाया जाएगा और बाद में मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी इसके बाद में अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा और अंत में फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। Rajasthan Forest Guard Vacancy 2022, RSMSSB Vanpal Vanrakshak Bharti 2022,

Forest Guard Rejected ListClick Here
Forester Rejected ListClick Here
Exam DateClick Here
NotificationClick Here
SyllabusClick Here
Official WebsiteClick Here
TelegramClick Here
HomeClick Here

Leave a Comment