Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

UP ITI Online From 2022 यूपी आईटीआई ऑनलाइन फॉर्म शुरू, यहाँ से करें आवेदन

UP ITI Online From 2022

यूपी आईटीआई प्रवेश ऑनलाइन फॉर्म 2022 व्यावसायिक परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश (वीपीपीयूपी) ने 07 जुलाई, 2022 को scvtup.in पर यूपी आईटीआई 2022 का ऑनलाइन फॉर्म जारी किया है। यूपी आईटीआई ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 31 जुलाई, 2022 तक है। उम्मीदवारों को यूपी आईटीआई ऑनलाइन फॉर्म 2022 भरने से पहले पात्रता मानदंड पढ़ने की जरूरत है। यूपी आईटीआई आवेदन पत्र 2022 में पंजीकरण, आवेदन भरना, स्कैन अपलोड करना शामिल है। दस्तावेज़ और शुल्क भुगतान। यूपी आईटीआई प्रवेश ऑनलाइन फॉर्म 2022 के बारे में अधिक पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें, जिसमें पंजीकरण और आवेदन पत्र कैसे भरना है। UP ITI Online From 2022

UP ITI Online From 2022
UP ITI Online From 2022

प्रवेश पंजीकरण शुल्क

(I) सामान्य/पिछड़ा वर्ग हेतु शुल्क रू0 250/-(रू0 दो सौ पचास मात्र)।
(II) अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति हेतु शुल्क रू0 150/-(रू0 एक सौ पचास मात्र)।
आवेदक विवरण पुस्तिका में अंकित दिशा-निर्देशों को भली-भांति पढ लें एवं तदानुसार ऑनलाइन आवेदन पत्र निर्धारित अन्तिम तिथि तक भरे, तथा उसे Submit करें, तथा भरे आवेदन पत्र का प्रिन्ट आउट लेकर अपने पास सुरक्षित रखें, चयनित अभ्यर्थी द्वारा ऑनलाइन आवेदन के समय की गयी प्रविष्टियों से सम्बन्धित शेैक्षिक योग्यता, आरक्षण वर्ग एवं अधिमानी अर्हता सम्बन्धी मूल अभिलेखों का सत्यापन राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रवेश के समय कराया जायेगा।

UP ITI Online From 2022 आयु सीमा

01 अगस्त, 2022 को अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 14 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। इस प्रकार अभ्यर्थी का जन्म दिनांक 31.07.2008 के बाद न हुआ हो। अभ्यर्थी की अधिकतम आयु का कोई प्रतिबन्ध नहीं होगा। न्यूनतम आयु सीमा में किसी प्रकार की छूट अनुमन्य नहीं होगी।

व्यवसाय हेतु निर्धारित अर्हकारी शैक्षिक योग्यता

प्रदेश में संचालित राजकीय/निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों, उनमें उपलब्ध व्यवसायों तथा व्यवसायों में प्रवेश हेतु अर्हकारी शैक्षिक योग्यता का विवरण परिशिष्ट 02 से 10 पर उपलब्ध है। अभ्यर्थी जिस व्यवसाय की अर्हकारी शैक्षिक योग्यता नही रखता होगा, वह उस व्यवसाय के चयन हेतु आवेदन नहीं कर सकता।

अभ्यर्थी से अपेक्षा की जाती है कि वे राजकीय संस्थान में चल रहे व्यवसायों में से ज्यादा से ज्यादा व्यवसायों (किन्तु अधिकतम 10) तथा निजी संस्थानों में चल रहे व्यवसायों में से ज्यादा से ज्यादा व्यवसायों (किन्तु अधिकतम 25) का विकल्प आवेदन पत्र में भरें, जिससे कि उनकी योग्यता के आधार पर उनका चयन हो सके।

अभ्यर्थी का चयन अर्हकारी शैक्षिक योग्यता के परीक्षाफल के प्राप्तांक (वरीयता अंक यदि कोई हो को जोड़ते हुये) के अनुसार श्रेष्ठता के आधार पर किया जायेगा।

शैक्षिक योग्यता सम्बन्धी विभिन्न परिषदों के परीक्षाफल में पूर्णांक अलग-अलग हैं। अतएव अभ्यर्थी को उपरोक्त वर्णित वरीयता अंक जोडने हेतु पूर्णांक 600 के अनुपातिक अंक के सापेक्ष प्राप्तांक का आधार माना जायेगा।

उत्तर प्रदेश आईटीआई प्रवेश ने अपने पदों में विभिन्न पदों की घोषणा की है जो उम्मीदवार एक ही दायर में नौकरी तलाश रहे हैं, इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। सभी उम्मीदवार जो लागू होते हैं, उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करने की आवश्यकता है। फिर इसे ध्यानपूर्वक पढ़ें और भर्ती के लिए सभी महत्वपूर्ण सूचनाओं की जांच करें। हम नवीनतम समाचार प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से इस पृष्ठ पर सरकारी नौकरियों के बारे में सभी समाचार और नवीनतम अपडेट अपडेट कर रहे हैं।

UP ITI Online From 2022 Important Links

Apply Online – Click Here



Download Notification – Click Here




How to Apply Online – Click Here

Official Website – Click Here

Home – Click Here

Join Telegram – Click Here